केबीसी 12 (Photo Credit- Sonytv)

केबीसी 12 (Photo Credit- Sonytv)

कौन बनेगा करोड़पति को लेकर विवाद (KBC In Legal Trouble) खड़ा हो गया है और यह विवाद छिड़ा है एक सवाल को लेकर. दरअसल, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और कौन बनेगा करोड़पति के मेकर्स के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    November 3, 2020, 10:14 AM IST

मुंबईः बॉलीवुड के ‘शंहशाह’ अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों अपने शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 12वें (Kaun Banega Crorepati 12) सीजन की शूटिंग में व्यस्त हैं. ये टीवी जगत के सबसे लोकप्रिय टीवी शोज में से एक है. लेकिन, लेकिन अब शो को लेकर विवाद (KBC In Legal Trouble) खड़ा हो गया है और यह विवाद छिड़ा है एक सवाल को लेकर. दरअसल, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अमिताभ बच्चन और कौन बनेगा करोड़पति के मेकर्स के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है.

अमिताभ बच्चन और केबीसी के मेकर्स पर हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया गया है. दरअसल केबीसी के एक एपिसोड में अंबेडकर और मनुस्मृति को लेकर सवाल पूछा गया था. जिसे लेकर अब बिग बी और KBC के मेकर्स पर यह कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ेंः एयरपोर्ट पर लिफ्ट का इंतजार कर रही थीं सारा अली खान, मीडिया को देखते ही किया ऐसा…

क्या है मामलादरअसल, केबीसी के एक एपिसोड के दौरान सामाजिक कार्यकर्ता बेजवाड़ा विल्सन और एक्टर अनूप सोनी हॉटसीट पर बैठे थे. जहां, बिग बी ने 6.40 लाख का सवाल पूछा. यह सवाल था- ’25 दिसंबर 1927 को डॉ. अंबेडकर और उनके समर्थकों ने किस धार्मिक पुस्तक की कॉपियां जलाई थीं.’ सवाल के ऑप्शन थे- ‘A- विष्णु पुराण, B- भगवद्गीता, C-ऋगवेद, D- मनुस्मृति.’

ये भी पढ़ेंः आमिर खान की बेटी इरा खान ने बताया- 14 साल की उम्र में मेरा यौन शोषण हुआ था

इस सवाल का जवाब था- ‘मनुस्मृति.’ इसके बाद बिग बी ने दर्शकों को इस पूरी घटना का विवरण दिया. लेकिन, अब सोशल मीडिया पर इसका विरोध शुरू हो गया. यूजर्स के मुताबिक इससे हिंदुओं की भावनाओं को चोट पहुंचाई गई है. क्योंकि, इस सवाल के ऑप्शन में तमाम ऑप्शन हिंदू धर्म की ही किताबों के दिए गए थे.

Source link

newsibn7
Author: newsibn7

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *